Sunday, May 19, 2024
Google search engine
Homeउत्तराखंडमसूरी एमपीजी कॉलेज का छात्र सम्मान समारोह की धूम, कैबिनेट मंत्री गणेश...

मसूरी एमपीजी कॉलेज का छात्र सम्मान समारोह की धूम, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी भी छात्रों के साथ जमकर थिरके

मसूरी एमपीजी कॉलेज का छात्र सम्मान समारोह और फ्रेशर पार्टी धूमधाम के साथ मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस मौके पर मशहूर लोक गायिका रेशमा शाह द्वारा लोकगीतों और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई जिसने सभी मौजूद श्रोताओं के मन को मोह लिया। रेशमा शाह के लोक गीतो पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को भी थिरकने से नहीं रोक पाए और मंत्री ने छात्रों और कलाकारों के साथ जमकर नृत्य किया। कार्यक्रम में मंत्री गणेश जोशी ने मसूरी निवासी प्रतिभावान युवा माधव भारद्वाज जिन्होंने यूपीएससी में 536 में रैंक हासिल करके आईएएस में चयन होने पर उन्हें सम्मानित भी किया।

इस मौके पर एमपीजी कॉलेज छात्रसंघ के अध्यक्ष प्रीतमलाल और महामंत्री रचित रावत द्वारा कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को कॉलेज की विभिन्न समस्याओं के साथ एमपीजी कॉलेज के प्रांतीयकरण करने की मांग के साथ खेल मैदान निर्माण करने की मांग की गई। कॉलेज में अंशकालिक शिक्षकों का वेतन संविदा शिक्षक कर्मचारियों के सामान किये जाने की भी मांग की गई।

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि भारत देश युवाओं का देश है कि आज भारत के युवाओं ने विज्ञान, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाएं, एग्रीकल्चर सहित कई क्षेत्रों में आयाम स्थापित किए गए हैं। वह विदेशों में सबसे ज्यादा भारत के युवा कार्यरत है और सैनिक क्षेत्र में नौजवानों ने अलग आयाम स्थापित किए हैं उन्होंने बताया कि जब यूक्रेन में युद्व के दौरान कई भारत के सैकडों युवा छात्र फंस गए थे तब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कुशल नेतृत्व का परिचय देते हुए सभी छात्रों को सकुशल देश लाने का काम किया । उन्होने कका कि आज देश का युवा नरेंद्र मोदी जी के साथ खड़ा है भारम को आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है। मेक इन इंडिया मिशन के भारत 80 से अधिक देशों को हथियार दे रहा है जबकि पूर्व में भारत विदेशों से हथियार खरीदा करते थे। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा प्रदेश के युवाओं के लिए कई ऐतिहासिक फैसले लिए गए हैं। इस तरीके से प्रदेश में नकल जाल बीज गया था उसे हटाने के लिए सख्त नकल कानून लाया गया है जिसमें 10 करोड़ का जुर्माना के साथ आजीवन कारावास का प्रावधान रखा गया है। उन्होंने कहा कि धर्मांतरण कानून को भी पुष्कर सिंह धामी ने सख्त बनाया गया है जिससे कोई भी व्यक्ति धर्म के नाम पर किसी से ना खेल सके। उन्होने कहा कि पूर्व में कई शातिर लोग प्रदेश की बच्चियों को बहला-फुसलाकर उनके धर्मांतरण कराया जाता था तो कई को मार दिया जाता था। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड वीरों की भूमि है कई जवान देश की सीमाओं की सुरक्षा करते हुए शहीद हो जाते हैं जिसको देखते हुए पुष्कर सिंह धामी ने हर शहीद परिवार के एक सदस्य को उसकी काबिलियत अनुसार नौकरी देने का निर्णय लिया है और अब तक वह 23 लोगों को नौकरी दी जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि सैनिकों के सम्मान में बहुत बड़ा धाम देहरादून मसूरी रोड गुनियाल गांव में बनाया जा रहा है।उन्होंने कहा कि धामी की सरकार जनता की सरकार जनता के द्वार के नारे के साथ आगे बढ़ रही है वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबका सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास और सबका प्रयास के तहत काम कर रही है। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने छात्रों से आहवाहन किया कि सभी युवा अपने लक्ष्य को निर्धारित करें और उसके अनुसार मेहनत करें सफलता हर हाल में मिलेगी।

बाइट- गणेश जोशी, कैबिनेट मंत्री उत्तराखंड सरकार

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि नये संसद भवन के लोकार्पण को लेकर विपक्ष द्वारा हो हल्ला किया जा रहा है कयोकि विपक्ष के पास कुछ बचा ही नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर विपक्ष के पास दिमाग होता तो शायद उनके द्वारा नया संसद भवन पहले की बनाया जा चुका होता । उन्होंने कहा कि वर्तमान का संसद भवन काफी छोटा था जिसको लेकर मोदी सरकार द्वारा विषाल संसद भवन का निर्माण कराया गया है जिसमें विभिर्न्न प्रकार की आधुनिक सुविधाएं मौजूद है और आज देश के प्रधानमंत्री उसका लोकार्पण कर रहे हैं उन्होंने कहा कि जो लोग पहले कांग्रेस के साथ खड़े हैं उन्होंने सभी नेे मोदी जी का सहयोग कर संसद भवन का लोकार्पण प्रधानमंत्री नोरन्द्र मोदी से करवाये जाने का सर्म्थन किया है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें